Gmail Translate – विदेशी लड़कियों से बात कैसे करें?

Gmail Translate – इंटरनेट पर बहुत सारी सोशल साइट्स है जिससे आप दुनिया के किसी भी कोने के व्यक्ति से बात कर अपनी इंफॉर्मेशन और नॉलेज Exchange कर सकते हैं, बस शर्त यह है कि हमें भी उसकी भाषा आनी चाहिए ।

gmail translate

विदेशी के लोग बड़े आलसी होते हैं, भले ही हम उनकी भाषा सीख ले पर वह हमारी भाषा कभी भी नहीं सीखेंगे, इसीलिए अलग अलग देशों में अलग अलग भाषा को सीखने के लिए गूगल लाया है ऐसा प्रोडक्ट जिससे आप फ्री में कोई भी भाषा (Language) आसानी से सीख सकते हैं और आउट ऑफ Country किसी को भी अपना दोस्त बना सकते हैं, गूगल के इस प्रोडक्ट का नाम है Google Translate या Gmail Translate.

Gmail Translate क्या है?

यह गूगल की google translate website service है जो एक भाषा को दूसरी भाषा में ट्रांसलेट करती है। इससे आप 103 भाषाओं को एक दूसरे से बदल सकते है। इसका मतलब है अगर आपको English में कोई पैराग्राफ समझ में नहीं आ रहा तो गूगल ट्रांसलेट आपको हिंदी में बदल देगा। यह इंग्लिश में ही नहीं बाकी अन्य विदेशी भाषाओं को भी ट्रांसलेट कर सकता है।

Gmail Translate कैसे इस्तेमाल करें?

आप में से कई लोगों को पता होगा कि गूगल ने इसके लिए google translate site बनाई है और इसकी Android App भी गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है, जिसे आप बिना इंटरनेट के भी यूज कर सकते हैं। इसकी वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें –   google translate page url

भाषा को translate कैसे करे। 

प्रोफेशनल लाइफ में बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए कई लोगों से हमें डील करनी होती है। कई लोग ऐसे होते हैं जिनकी भाषा अलग होती है। तो ऐसी प्रॉब्लम में हम दूसरे देश के या दूसरी भाषा के लोगों को gmail translate से कन्वर्ट करके भेज सकते हैं।

Example के लिए मुझे रशियन नहीं आती फिर भी मुझे किसी रशियन महिला से बात करनी है तो मैं google translate web पर जाऊंगा और हिंदी से रशियन भाषा में इस तरह translate करूंगा ।

gmail translate


इस प्रोडक्ट की खास बात यह है कि इसमें आप कन्वर्ट किए हुए टेक्स्ट का उच्चारण भी सुन सकते हैं । इस तरह आप रशियन व्यक्ति से उसकी भाषा में बात कर सकते हैं

अपनी भाषा को अच्छे से जाने

हमारी भाषा हिंदी में भी कुछ word एसे है जिसका मतलब हमे पता नहीं होता। आप उन्हें google translate web से जान सकते हैं। जैसे आपको “वर्णन” का मतलब नहीं पता, तो हिंदी में टाइप करें और जानिए की “वर्णन” को हिंदी/English  में और क्या कह सकते है।

अगर आपकी ब्लॉग या  वेबसाइट हैं तो उसमें add google translate to website यूज करें और अपनी वेबसाइट को मल्टी लैंग्वेज सपोर्टिंग बनाएं। ताकि दुनिया भर के लोग आपकी वेबसाइट के आर्टिकल को पढ़ सकें । इसके लिए कुछ प्लगइन और सेटिंग यूज होती है ।

विदेशी भाषा को सीखें

आप gmail translate से विदेशी भाषा को आसानी से सीख सकते हैं और अपने कैरियर को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं, जिससे विदेशों में भ्रमण करना और विदेशों में नौकरी करना आसान हो जाता है। भारत में ही काफी सारे कॉल सेंटर में विदेशी भाषाओं को बोलने वाले व्यक्ति की आवश्यकता होती है ।

Conclusion 

तो आज से ही google translate website url का इस्तेमाल कर अपनी कम्युनिकेशन स्किल को बढ़ाएं और देश-विदेश में अपनी पहुंच बढ़ाएं। काफी सारे लोग गूगल ट्रांसलेट यूज़ करके कम्युनिकेशन स्किल बढ़ा रहे हैं । धन्यवाद

Default image
Viren Raikwal
एक अच्छे ब्लॉग के लिए कंटेंट होना जरुरी है, पिछले 5 साल से मेरी सारी कोशिश इसी पर रहती है की सूचना के इस सागर से आपके लिए मूल्यवान काम की बाते ला सकू। धन्यवाद

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: