मोबाइल कॉल रिकॉर्ड कैसे करे ? Automatic Call Recording Kaise Kare

mobile call record kaise kare

Automatic Call Recording – Smartphone हमारी लाइफ का सबसे important हथियार बन गया है। हमारे उठने से लेकर हमारे सोने तक यह हमारे सारे काम बड़ी आसानी से कर लेता है। आज हर किसी के पास एक अच्छा smartphone है।

पर ज्यादातर लोग इसका सही इस्तेमाल नहीं कर पाते क्योकि वह मोबाइल के ज्यादातर feature को नजरंदाज कर देते है। हम उसी जानकारी को आप तक लाते है।

Smartphone के ढेरो feature में एक है मोबाइल में आने वाले कॉल को अपने मोबाइल में रिकॉर्ड करना (Automatic Call Recording ).

कई बार हम अपने call को किसी कारण से रिकॉर्ड करना चाहते है। बहुत से लोगो को यह समझ में नहीं आता की mobile call record kaise kare. इसके लिए वह अलग अलग app भी use कर लेते है।

बहुत सारी app इतनी अच्छी नहीं होती की प्रॉपर तरीके से call record कर सके। हम आपको बतायेगे इस app के बारे में जिसे install करने के बाद आप को दूसरी app के बारे में सोचना भी नहीं पड़ेगा।

Automatic Call Recording Apps

यह app आपके लिए बिलकुल free है और अब तक इसे लाखो लोग use कर चुके है।  इन steps को follow कर आप इस app को use कर सकते है –

  1. अपने smartphone पर google play store में जाये।
  2. यहाँ पर search पर Automatic Call Recorder टाइप करे या यहाँ से सीधे क्लिक करे।
  3. अपने मोबाइल में install करे।
  4. यह आपसे permission मांगेगा जिससे वह आपके मोबाइल में कोई भी कॉल रिकॉर्ड कर सके।

automatic call recording


इस app से incoming या outgoing कोई भी call automatic recording हो जाती है जब भी आपको वह रिकॉर्डिंग सुननी है तो उसके आइकॉन पर क्लिक कर सुन सकते है। इस app की सेटिंग में और भी feature है जिससे आप अपने जीमेल और क्लाउड में भी इसे save कर सकते है।

इस app में जब 100 से ज्यादा recording हो जाती है तो यह पुरानी recording को automatic delete कर देता है। अगर आपको कोई call recording permanent save करनी है तो आप save पर क्लिक करे।

Conclusion – Hidden app for Call Recording Android

यह app आपकी सुरक्षा के लिए बनायीं गयी है ताकि कोई फ्रोड कॉल आये तो आप उस पर कार्यवाही  कर सके। कॉल को रिकॉर्ड कर किसी को ब्लैकमेल करना कानूनन अपराध है, इसलिए technology का सही यूज़ करे और सतर्क रहे।

Default image
Viren
एक अच्छे ब्लॉग के लिए कंटेंट होना जरुरी है, पिछले 5 साल से मेरी सारी कोशिश इसी पर रहती है की सूचना के इस सागर से आपके लिए मूल्यवान काम की बाते ला सकू। धन्यवाद

One comment

  1. badiya article likha hai sir apne.

Leave a Reply

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: